Wednesday , August 17 2022

आज हो सकता है लालू यादव की सजा का एलान

रांची : बहुचर्चित दुमका कोषागार चारा घोटाला मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने सुनवाई पूरी कर ली है.इसलिए आज इस मामले में अदालत सजा सुना सकती है.अदालत ने 19 मार्च को लालू यादव सहित 19 आरोपियों को दोषी करार दिया गया था.

उल्लेखनीय है कि सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत चारा घोटाले के दुमका कोषागार से तीन करोड़ 97 लाख रुपये की अवैध निकासी मामले में पिछले तीन दिनों से सजा के बिंदु पर लगातार सुनवाई कर रही थी. आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दोषियों की सजा को लेकर फैसला सुनायेगी. स्मरण रहे कि इस मामले में अदालत ने 19 मार्च को राजद अध्यक्ष लालू यादव सहित 19 आरोपियों को दोषी करार दिया, जबकि डा.मिश्र और 12 अन्य आरोपियों को बरी कर दिया था. शेष आरोपियों की सजा पर सुनवाई जारी होने से फैसला नहीं सुनाया जा सका था.

आपको बता दें कि इसके पूर्व सीबीआई की विशेष अदालत ने इसी वर्ष 24 जनवरी को लालू प्रसाद एवं जगन्नाथ मिश्र को चाईबासा कोषागार से 35 करोड़, 62 लाख रुपए का गबन करने के मामले में दोषी करार देते हुए पांच-पांच वर्ष सश्रम कारावास एवं क्रमशः दस लाख एवं पांच लाख रुपये जुर्माने भरने की सजा सुनाई थी. कोर्ट ने इस मामले में कुल 50 आरोपियों को दोषी पाते हुए सजा सुनाई थी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com