Monday , August 1 2022

आपको फेसबुक मैसेंजर (Facebook Messenger) इस्तेमाल करते वक्त फोन हैंग होने की समस्या से निजात मिल सकता है

आपको फेसबुक मैसेंजर (Facebook Messenger) इस्तेमाल करते वक्त फोन हैंग होने की समस्या से निजात मिल सकता है. फेसबुक (Facebook) ने घोषणा किया है कि अब मैसेंजर से हो रही समस्याओं का निदान ढूंढ लिया गया है. इसके लिए कंपनी ने इस प्रोडक्ट को अपग्रेड कर दिया है. अब ये बिलकुल हल्का होगा और आपके मोबाइल में स्पेस भी कम लेगा

कई फीचर्स हटाए गए

रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान फेसबुक मैसेंजर Discover टैब हटा दिया जाएगा. कंपनी का कहना है कि मैसेंजर में कई फीचर्स हैं जो सिस्टम को काफी हैवी कर देते हैं. इन सभी फीचर्स  का लाइट वर्जन तैयार हो रहा है. ये फीचर्स जल्द वापस आएंगे लेकिन काफी फास्ट प्रोसेस के बाद. फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने कहा कि मैसेंजर का नया वर्जन कफी फास्ट होगा. जब आप मैसेंजर में किसी से चैट करेंगे तो ये काफी फास्ट होगा और टेक्स्ट आने या भेजने में जरा भी देरी नहीं होगी. दरअसल फेसबुक ने पूरे मैसेंजर का कोड बदल दिया है, इसलिए इसे बड़ा बदलाव कहा जा रहा है. कंपनी ने कहा है कि सिंपल डिजाइन के साथ कुछ फीचर्स कुछ समय तक नहीं मिलेंगे.

कम लेगा स्पेस

अब फेसबुक मैसेंजर आपके मोबाइल का कम स्पेस लेगा. फिलहाल फेसबुक मैसेंजर में किया गया ये बदलाव iPhone यूजर्स को दिखेगा. अब ये ऐप अपने असल साइज से घट कर एक चौथाई ही रह जाएगा. लोडिंग टाइम पहले से आधा हो जाएगा.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com