Monday , August 1 2022

आमिर खान: बड़ा पेट टू फिट… 97 किलो से 6 पैक्स (देखें वीडियो)

दंगल फिल्म के लिए आमिर खान ने जो मेहनत की है वो तारीफ के काबिल है। फिट से 97 किलोग्राम वाले इंसान के रूप में उन्हें नजर आना था। आमिर चाहते तो अन्य प्रक्रियाओं से मोटे नजर आ सकते थे, लेकिन उन्होंने वजन बढ़ाने का फैसला किया।

aamir-khan-body
97 किलोग्राम तक वजन बढ़ा लिया और बढ़े वजन के कारण होने वाली मुसीबतों से उनका सामना हुआ। असली चुनौती थी कि वजन घटा कर सिक्स पैक्स बनाने की। आमिर खान ने यह कर दिखाया और उन लोगों को प्रेरणा दी जो वजन कम करना चाहते हैं।
‘दंगल’ में आमिर 80 प्रतिशत फिल्म में मोटे और 20 प्रतिशत फिल्म में फिट नजर आएंगे। निर्देशक फिट वाला हिस्सा पहले फिल्माना चाहते थे, लेकिन आमिर को लगा कि बाद में उन्होंने वजन बढ़ाया तो उनके सामने कोई कोई लक्ष्य नहीं होगा। लिहाजा उन्होंने पहले बढ़े वजन वाला हिस्सा पहले शूट करने का सुझाव दिया।
वजन बढ़ाने के लिए आमिर खान ने जम कर खाया। वजन 97 किलोग्राम तक पहुंच गया। उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी। जूते के फीते बांधना मुश्किल होने लगा। उनकी यह हालत देख मां और पत्नी घबरा गए। आमिर को समझ आया कि मोटे लोगों को कैसे परेशानी होती है। इस हिस्से की शूटिंग खत्म होने के बाद वजन कम करना उनके लिए चुनौती बन गया। 6 महीने उन्होंने कठोर परिश्रम किया। पहाड़ चढ़े, साइकिलिंग की, जिम में पसीना बहाया डाइट का विशेष ध्यान रखा और मात्र 6 महीने में वजन कम किया।
पेश है ये वीडियो जिसमें आमिर खान अपने वजन कम करने के सफर के बारे में बता रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com