Monday , August 15 2022

आम आदमी पार्टी बीजेपी के बागी नेता यशवंत सिन्हा को नई दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारने की संभावनाएं तलाश रही है.

पार्टी सूत्रों के अनुसार नई दिल्ली सीट से यशवंत सिन्हा और पश्चिमी दिल्ली सीट से बीजेपी के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को आप उम्मीदवार बनाना चाहती है और इस बाबत दोनों नेताओं के साथ आप नेतृत्व की बातचीत चल रही है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि यशवंत सिन्हा के साथ इस दिशा में बातचीत काफी आगे बढ़ चुकी है. साथ ही शत्रुघ्न सिन्हा के साथ भी बातचीत हुई है. उन्होंने बताया ‘‘हम चाहते हैं कि यशवंत सिन्हा नई दिल्ली और शत्रुघ्न सिन्हा पश्चिमी दिल्ली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ें. लेकिन बिहार की पटना साहिब सीट से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा अपनी परंपरागत सीट नहीं छोड़ना चाहते हैं.”  

उन्होंने बताया कि यशवंत सिन्हा से बातचीत चल रही है. कांग्रेस के साथ संभावित गठबंधन के सवाल पर आप के एक अन्य नेता ने बताया कि पार्टी नेतृत्व दिल्ली की सात में से दो लोकसभा सीटों पर कांग्रेस के साथ साझा उम्मीदवार उतारने तक संभावित गठबंधन को सीमित रखने का हिमायती है. उन्होंने कहा कि अभी इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. उल्लेखनीय है कि आप ने नई दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली सीट को छोड़ कर पांच सीटों के लिए पार्टी संयोजक के रूप में संभावित उम्मीदवारों की घोषणा पहले ही कर दी है.

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर साहिब से वर्तमान सांसद व बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट कटने की खबरें आ रही हैं. सुशील मोदी को पटना साहिब से टिकट दिए जाने की चर्चा मीडिया में हो रही है. शत्रुघ्न सिन्हा ने इस पूरे मामले पर रविवार को एक ट्वीट के जरिये प्रतिक्रिया दी. उन्होंने इशारों में कहा कि पटना साहिब सीट पर बीजेपी उम्मीदवार को लेकर जो भी खबर आ रही हैं, वह अफवाह है. 

शत्रुघ्न सिन्हा ने साफ कहा है कि वह पटना साहिब से ही चुनाव मैदान में उतरेंगे. इस बारे में उन्होंने कहा कि, ‘स्थिति अलग हो सकती है, स्थान वहीं होगा- पटना साहिब’. यानी की उन्होंने साफ कर दिया है कि वह चुनाव में पटना साहिब से ही लड़ेंगे. हालांकि स्थिति अलग हो सकती है. वह बीजेपी से अलग होकर चुनाव मैदान में हो सकते हैं. सिन्हा ने कहा कि इसमें कोई गलत नहीं है, यह लोकतांत्रिक लड़ाई है. इसमें मैं किसी भी उम्मीदवार का स्वागत करता हूं. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com