Monday , August 1 2022

उठ रही है नेटफ्लिक्स को बैन करने की मांग, ‘नवरस’ से है कनेक्शन

नई दिल्ली, जेएनएन। ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर अक्सर भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए इनके ख़िलाफ़ सोशल मीडिया अभियान चलाये जाते रहे हैं। ऐसा ही एक अभियान शुक्रवार को नेटफ्लिक्स के ख़िलाफ़ शुरू हुआ, जिसके चलते ट्विटर पर Ban Netflix ट्रेंड होने लगा और दिनभर इस हैशटैग को लेकर ख़ूब ट्वीट किये गये।

इस अभियान के पीछे हाल ही में रिलीज़ हुई एंथोलॉजी वेब सीरीज़ नवरस है, जिसकी एक कहानी के पोस्टर को लेकर बवाल मचा हुआ है। दरअसल, इस पोस्टर ने मुस्लिम समुदाय को नाराज़ कर दिया है और इसके ख़िलाफ़ लगातार ट्वीट किये जा रहे हैं।

क्या है वजह?

रज़ा एकेडमी के ट्वीट में इसकी वजह का खुलासा किया गया है। ट्वीट के अनुसार- नेटफ्लिक्स ने दैनिक समाचार पत्र Daily Thanthi में इस वेब सीरीज़ का विज्ञापन दिया है, जिसमें नवरस के पोस्टर पर पवित्र क़ुरान की एक आयत लिखी गयी है। ट्वीट में इसे क़ुरान का अपमान बताया गया है और नेटफ्लिक्स के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई की मांग की गयी है।
भावनाओं से खिलवाड़ लगातार

कई और सोशल मीडिया यूज़र्स ने इस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए क्रिटिविटी की निंदा की है। साथ ही कहा कि इस्लाम को टारगेट करना बंद करें। वहीं, कुछ यूज़र्स ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया और कहा कि प्लेटफॉर्म निरंतर लोगों की आस्थाओं को निशाना बना रहे हैं और विभिन्न समुदायों के लोगों की भावनाओं पर चोट कर रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com