Wednesday , August 3 2022

उत्तर प्रदेश कुशीनगर परिवर्तन रैली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सफल मंत्र !

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज परिवर्तन रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने नोटबंदी का जिक्र करते हुए कहा कि ये फैसला इतना आसान नहीं था। उन्होंने काले धन और करप्शन पर सख्त संदेश दिया। उन्होंने कहा कि हर हाल में काले धन और करप्शन पर अंकुश लगाया जाएगा। मोदी ने यूपी के विकास का मुद्दा भी उठाया।

मोदी का भाषण

पिछले दिनों हमने निर्णय किया भ्रष्टाचार के खिलाफ, काले धन के खिलाफ। आप मुझे बताइए कि भ्रष्टाचार ने देश को बर्बाद किया है कि नहीं किया है? काले धन ने बर्बादी लाई है कि नहीं लाई है? जब बीमारी दूर करने के लिए दावा देते हैं तो थोड़ी तकलीफ होती है की नहीं होती है? मैंने देश से 50 दिन मांगे हैं, पहले दिन मैंने कहा था कि तकलीफ होगी। जो बड़े बड़े हैं उनको बड़ी-बड़ी तकलीफ होगी।

लोकतंत्र की ताकत देखिए, कल चीन के अखबारों ने लिखा है कि लोकतंत्र में कोई ऐसा फैसला करने की हिम्मत नहीं कर सकता है। उनको पता नहीं है कि भारत में जनता जनार्दन के कारण ऐसा फैसला करना आसान होता है। मैंने पहले ही कहा था कि आसान नही है। 50 दिन तकलीफ रहने वाली है। अभी 20 दिन हुए हैं। 30 दिन बाकी हैं। देशवासियों ने तकलीफ झेलकर भी मेरा साथ दिया है, मैं जितना आभार व्यक्त करूं अच्छा है।

pm-narendra-modi-parivartan-rally-kushinagar-up
pm-narendra-modi-parivartan-rally-kushinagar-up

जितनी आसानी से आप अपने मोबाइल फोन से फोटो भेज सकते हो, वाट्सएप कर सकते हो, उतनी ही आसानी से बैंक में अगर आपका खाता है तो आप मोबाइल फ़ोन से जो भी खरीदना हो खरीद सकते हो। यही मोबाइल फोन आपका बैंक बन गया है। अब मोबाइल फोन में ही पैसे होते हैं। पहले आप पॉकेट में वॉलेट रखते थे, उसमें पैसे रखते थे, अब मोबाइल से सब होता है।

आज आपने अखबार में एक विज्ञापन देखा होगा। इसको पूरी तरह पढ़ें। इसमें किस प्रकार से मोबाइल का खाता खोला जाता है पूरी विधि लिखी है। नोटों का उपयोग काले धन वाले लोग करना चाहते हैं, हम उनको सफल होने नहीं देना चाहते हैं।

विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा कि एक तरफ सरकार भ्रष्टाचार के सारे रास्ते बंद करने में लगे हैं, दूसरी तरफ भारत बंद का रास्ते बंद करने में लगे हैं। आप बताइए कि काले धन का रास्ता बंद होना चहिए कि भारत बंद होना चाहिए? 70 साल तक जो लुटा है उसको निकालना है और गरीब का घर बसना है। अब हम देश को लुटने नहीं देंगे। देश अच्छी दिशा में जाने के लिए तैयार बैठा है। आने वाले दिनों में देश समझेगा कि रास्ता कठिन है, लेकिन भविष्य उज्जवल है।

यूपी में गन्ना किसानों की हालत पर मोदी ने कहा- उत्तर प्रदेश के लोगों ने मुझे सेवा का इतना बड़ा मौका दिया। गन्ना किसानों का 22000 करोड़ बकाया था, अब शायद उंगली में गिन सकें इतना बकाया होगा। गन्ना किसान को उसकी मेहनत का पैदा मिले इसके लिए हमारी पूरी कोशिश है। समस्याएं आती हैं, लेकिन रास्ते भी खोजे जा सकते हैं। यह सरकार ऐसी है जो समस्या का सामने करने के लिए भी हमेशा तैयार रहती है।

उत्तर प्रदेश का भला तब तक नहीं होगा जब तक पूर्वी उत्तर प्रदेश का विकास नहीं होगा। पूर्वी उत्तर प्रदेश में कोई बीमार हो जाए कहां पहुंचे, तो सरकार ने फैसला किया कि गोरखपुर में एम्स का निर्माण कर देंगे। हमने देखा है हमारे किसान को जब यूरिया चाहिए तो उसे यूरिया लेने के लिए रात-रात भर कतारों में खड़े रहना पड़ता था। लेकिन देश में कभी किसी को इसकी पीड़ा नहीं होती थी। पुलिस आकर लाठीचार्ज करती थी, किसान को यूरिया नहीं मिलता था। एक साल हो गया आपने देखा होगा किसी को यूरिया के लिए कतार नहीं लगानी पड़ती। ऐसा नहीं था कि पहले यूरिया पैदा नहीं होता था, लेकिन चोरी के रास्ते से केमिकल की फैक्ट्री में चला जाता था। हमने आकर उसकी दवाई की। यूरिया की नीम कोटिंग कराई ताकि किसानों को फायदा हो और इसका दुरुपयोग रोका जा सके।

जब हम बीमार हो जाते हैं तो ब्लड टेस्ट कराते हैं, पेशाब की जांच करने के लिए डॉक्टर कहता है, लेकिन जब तक रिपोर्ट नहीं आती डॉक्टर दावा नहीं देता है। धरती माता में भी बीमारियां होती हैं, बुराइयां होती हैं, अच्छाई होती है और इसकी भी जांच हो सकती है। इसलिए हमने भी ज़मीन खेत की टेस्टिंग कराने के लिए लेबोरेटरी बनाई। हमारा किसान जितनी भी मेहनत करे लेकिन जब प्राकृतिक आपदा आ जाए तो सब मिट्टी में मिल जाता है। किसान की रक्षा कैसे करेंगे, इसलिए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना लेकर आए हैं। सपा परिवार में झगड़े पर उंगली उठाते हुए मोदी ने कहा कि अगर झगडे ख़त्म हो गए हो, यहां के किसान की फिकर हो, सोचने का समय हो तो प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को यहां लागू करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com