Monday , August 1 2022

चीन का माल टिकाऊ नहीं होता,मुरारी बापू बोले कोरोना वायरस नहीं टिकेगा

देश में तेजी से पाव पसार रहे कोरोना वायरस पर कथा वाचक मुरारी बापू ने अजीबो गरीब बयान दिया है। प्रयागराज में राम कथा सुनाते हुए उन्होंने कहा कि चीन की वस्तुएं टिकाऊ नहीं होती। यह बीमारी भी ज्यादा दिन नहीं टिकेगी। मुरारी बापू फिलहाल राम कथा सुनाने के लिए संगम नगरी में हैं।

कोरोना वायरस का पहला मामला चीन के वुहान शहर में सामने आया था। अब यह दुनिया के कई देशों में फैल चुका है। इससे सबसे ज्यादा प्रभावित चीन ही हुआ है। वहां इस बीमारी से मरने वाले की संख्या तीन हजार के पार जा चुकी है। भारत में अभी तक इस बीमारी की चपेट में 29 लोग आए हैं।

चार मार्च तक भारत में 29 मामले
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने गुरुवार को राज्यसभा में बताया कि चार मार्च तक भारत में कोरोना वायरस के 29 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि मैं रोजाना स्थिति की समीक्षा कर रहा हूं और मंत्रियों का एक समूह भी स्थिति की निगरानी कर रहा है। इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इस पर नजर रख रहे हैं। 4 मार्च तक कुल 28529 लोगों की निगरानी की जा रही है और अब सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

लखनऊ में मांस-मछली की बिक्री पर प्रतिबंध
देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई कदम उठाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में खुले में मांस-मछली की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। लखनऊ के जिला अधिकारी ने कहा कि मीट के माध्यम से कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com