Tuesday , August 2 2022

चेन्नई के पास कल दस्तक देगा भीषण चक्रवाती तूफान, अलर्ट जारी

क्षेत्रीय चक्रवात चेतावनी केंद्र के निदेशक एस बालाचंद्रन ने रविवार को बताया कि ‘वरदा’ आज सुबह चेन्नई से 440 किलोमीटर पूर्व में केंद्रित था।

चेन्नई, प्रेट्र। बंगाल की खाड़ी में उठे भीषण चक्रवाती तूफान ‘वरदा’ से तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भारी बारिश की आशंका है। सोमवार को यह चेन्नई के पास सागर तट से टकरा सकता है। क्षेत्रीय चक्रवात चेतावनी केंद्र के निदेशक एस बालाचंद्रन ने रविवार को बताया कि ‘वरदा’ आज सुबह चेन्नई से 440 किलोमीटर पूर्व में केंद्रित था।

यह सोमवार को 12 बजे के बाद जमीन से टकरा सकता है। हालांकि, जब तक यह आबादी वाले इलाकों में प्रवेश करेगा, तब तक इसकी तीव्रता कम हो जाएगी। मौसम विज्ञान विभाग के दिल्ली कार्यालय ने चक्रवाती तूफान के बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय और कैबिनेट सचिवालय को जानकारी दे दी है। विभाग के महानिदेशक केजे रमेश ने बताया कि मैंने व्यक्तिगत रूप से तमिलनाडु और आंध्र के मुख्य सचिवों से बात की है। इसके अलावा क्षेत्रीय मौसम केंद्र इन दोनों राज्यों के आपदा प्रबंधन आयुक्तों से संपर्क बनाए हुए हैं।

इस बीच, क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि चक्रवाती तूफान के चलते चेन्नई सहित तमिलनाडु के तटीय इलाकों और दक्षिणी आंध्र प्रदेश में भारी बारिश होगी। उस समय 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। तेज हवा के चलते समुद्र में भी मौसम खराब हो जाएगा।

चक्रवाती तूफान को लेकर तमिलनाडु सरकार ने अलर्ट जारी करते हुए 12 दिसंबर को कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, चेन्नई अौर विल्लुपुरम में सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com