Wednesday , August 10 2022

जहानाबाद में रूक नहीं रहा खूनी संघर्ष, छात्र की हत्या से फिर बढ़ा तनाव

बुधवार की शाम विसर्जन को ले जाई जा रही प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने के बाद गुरुवार की सुबह पंचमहला मोहल्ले से शुरू हुई हिंसक झड़प शुक्रवार को भी जारी रही। जाफरगंज मोहल्ले में दरवाजे पर बैठे छात्र विष्णु कुमार की कुछ लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

छात्र की हत्या की खबर फैलते ही गौरक्षणी, पंचमहला, प्यारी मोहल्ला, आंबेडकर नगर, जाफरगंज, सोइया घाट आदि जगहों पर जमकर रोड़ेबाजी हुई। सोइया घाट में दो पक्षों के बीच गोलियां चलीं। इसमें मिथुन कुमार नामक युवक जख्मी हो गया।

वहीं, गोरक्षणी मोहल्ले के वार्ड पार्षद पप्पू शर्मा के भाई एक निजी चैनल के रिपोर्टर निशांत कुमार रोड़ेबाजी में गंभीर रूप से घायल हो गए। मिथुन व निशांत दोनों को गंभीर हालत में पीएमसीएच रेफर किया गया है।

शहर में तनाव के बाद धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवा बंद

शुक्रवार से शुरू हुई हिंसक झड़प कल भी जारी रहा। शहर के कई इलाकों में तनाव का माहौल कायम था और दिनभर फायरिंग व रोड़ेबाजी में  12 लोग घायल हो गए थे। 36 लोगों को हिरासत में लिया गया है, शहर में धारा 144 लागू की गई थी और इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई थी।

उपद्रवियों के सामने बेबस रहा पुलिस-प्रशासन 

शुक्रवार को भी उपद्रवियों के सामने पुलिस व प्रशासन के लोग बेबस नजर आए। जिला प्रशासन के अनुसार तीन दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है। दिनभर हुए पथराव में पंचमहला मोहल्ले के पूर्व वार्ड पार्षद शैलेश कुमार, जाफरगंज मोहल्ले के मो. शाहिद, परवेज समेत करीब दर्जन भर लोग घायल हुए हैं। परवेज स्थानीय उंटा मध्य विद्यालय में शिक्षक नियोजन की काउंसलिंग में भाग लेने आया था।

शहर की उंटा सब्जी मंडी के समीप धार्मिक स्थल में लूटपाट की गई। कई दुकानों और एक ऑल्टो कार में उपद्रवियों ने आग लगा दी। एडीजी अमित कुमार के साथ मगध क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक पारसनाथ गुरुवार से ही यहां कैंप किए हुए हैं।

डीएम नवीन कुमार, एसपी मनीष, एसडीओ निवेदिता कुमारी, एएसपी पंकज कुमार तथा एसडीपीओ प्रभात भूषण श्रीवास्तव दलबल के साथ शहर में घूम रहे। अरवल, गया, पटना तथा नालंदा से भी भारी पुलिसबल और अधिकारी कैंप कर रहे हैं। शुक्रवार को भी दुकानें बंद रही। वाहनों का परिचालन नहीं होने से बाहर से आने वाले लोग परेशान रहे। जरूरी काम के बिना किसी को घर से नहीं निकलने की हिदायत पुलिस दे रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com