Tuesday , August 16 2022

नेवी में भर्ती कराने के नाम पर हो रही थी धोखाधड़ी, पुलिस ने पकड़ा लुधियाना के एक युवक को

 नेवी में भर्ती कराने के नाम पर बेरोजगारों से धोखाधड़ी करने वाले एक गिरोह को पुलिस ने पकड़ा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि भर्ती से पहले ट्रेनिंग के नाम पर डेढ़ लाख रुपए की मांग किए जाने पर एक बेरोजगार को शक हुआ तो उसने पुलिस में शिकायत कर दी। इसके आधार पर कोलार पुलिस ने लुधियाना के एक आरोपित को हबीबगंज स्टेशन से भागते समय गिरफ्तार कर लिया। उससे और भी खुलासे हो सकते हैं।

 वहीं स्थानीय पुलिस के अनुसार शमशाबाद जिला विदिशा निवासी कपिल चौबे भोपाल में ब्रिज कालोनी करोंद चौराहा पर रहता है, वह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है। यहां बता दें कि छह दिन पहले उसके मोबाइल पर अंग्रेजी में एक संदेश आया था जिसमें लिखा था उसका चयन नेवी में हो गया है और 18 नवंबर को उसकी एक अंतिम परीक्षा है। जब वह बताए गए स्थान पर पहुंचा तो उसे मेरीटाइम एंड सर्विस कंपनी का घनश्याम गुप्ता मिला। वह न्यू आजाद नगर लुधियाना का रहने वाला है वहां कपिल की तरह और भी प्रतियोगी आए हुए थे।

गौरतलब है कि इस तरह के फर्जी लोग अक्सर लोगों को अपना शिकार बना लेते है और उन्हें ठग लेते हैं। वहीं बता दें कि गुप्ता सभी से बतौर परीक्षा फीस के नाम पर पांच-पांच सौ रुपए ले रहा था। इसकी रसीद भी दी जा रही थी। उन्हें कहा जा रहा था कि परीक्षा में सफल होने के बाद ट्रेनिंग होगी, जिसके लिए डेढ़ लाख रुपए देने होंगे। इस पर कपिल को कुछ संदेह हुआ और उसने परीक्षा के संबंध में विस्तृत पूछताछ की। तब उसे लगा कि बेरोजगार युवकों से 500-500 रुपए लेकर धोखाधड़ी की जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com