Saturday , August 6 2022

बिहार के दरभंगा जंक्शन पर यात्रियों की सुरक्ष के साथ खिलवाड़ की बात सामने आयी है.

वेटिंग हॉल से एक साल के मासूम को चोर उठा ले गए. रेलवे की लापरवाही का अंदाजा तो आप इस बात से लगा सकते हैं कि जब परिजन बच्चे का पता लगाने के लिए रेल पुलिस से सीसीटीवी फुटेज खंगालने का आग्रह किए तो पता चला कि स्टेशन परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगे ही नहीं हैं.

सुपौल जिले के रहनेवाले एक दम्पति के महज एक साल के बच्चे की दरभंगा जंक्शन से चोरी हो गई. बच्चे के माता-पिता इलाज़ के लिए हैदराबाद जाने के लिए स्टेशन पहुंचे थे. ट्रेन लेट होने के कारण स्टेशन के वेटिंग हॉल में इंतजार करने लगे. इसी दौरान उनकी आंखे लग गई और वो सो गए. जब उनकी नींद खुली तो बच्चा गायब था. हताश माता-पिता जीआरपी के पास पहुंचे और सारी बातें बताईं.

पुलिस भी बच्चे की तलाशी के लिए इधर-उधर भटकी, लेकिन सफलता नहीं मिली. अचानव परिजनों की नजर स्टेशन की दीवारों पर लिखे ‘आप सीसीटीवी कैमरे की नजर में हैं’ गई. उन्होंने पुलिस से फुटेज खंगालने के लिए आग्रह किया. लेकिन पुलिस ने जो बात बताई उसपर किसी को विश्वास ही नहीं हुआ. पुलिस का कहना था कि स्टेशन परिसर में एक भी सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है. यह महज चोरों पर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने के लिए लिखा गया है.

एक बड़े स्टेशन, जहां से लंबी दूरी के लिए कई ट्रेनें खुलती हैं, रोजाना हजारों यात्री यात्रा करते हैं, वहां सीसीटीवी कैमरे का नहीं होना रेल प्रशासन की लापरवाही की गवाही दे रहा है. ऐसे भद्दे मजाक से अच्छा तो यह होता कि रेलवे यह बोर्ड लगा दे कि यात्री अपनी सुरक्षा के स्वयं जिम्मेदार हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com