Tuesday , August 9 2022

बिहार के नवादा में हनुमान की मूर्ति तोड़े जाने के बाद सांप्रदायिक हिंसा, इंटरनेट सेवा बंद

नवादा/पटना : हनुमान जयंती से पहले बिहार के नवादा में बजरंगबली की मूर्ति तोड़े जाने को लेकर दो समुदाय के बीच काफी झड़प हुई है. हिंसा में कई गाड़ियों के शीशे तोड़े गए हैं. हालात को काबू में लाने के लिए पुलिस ने कई राउंड फायरिंग की है. एहतियातन पूरे इलाके में इंटरनेट सेवा बाधित कर दी गई है. आपको बता दें कि नवादा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का संसदीय क्षेत्र है.

मूर्ति विवाद को लेकर दोनों गुटों के बीच जमकर रोड़ेबाजी हुई, जिसमें सैकड़ों वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव किया. भीड़ को नियंत्रण करने के लिए पुलिस ने कई राउंड हवाई फायरिंग की. इस दौरान मीडिया के कैमरे को भी छतिग्रस्त कर दिया गया.

खबर के मुताबिक भीड़ को नियंत्रण करने के लिए पुलिस ने कई राउंड फायरिंग की, लेकिन पूलिस अधिकारी इस बात से लगातार इनकार कर रहे हैं. घटना नावादा बाइपस के समीप बाबा के ढाबा के पास की है. स्थिति तनावपूर्ण करने पर पुलिस लगातार गस्त कर रही है.

उधर पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर नेताओं से शांति बनाए रखने की अपील की. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘विभाजनकारी राजनीति करने वालों से मेरी विनम्र विनती है कि पहले बिहार के भाईचारे, गौरव और संस्कृति को बचाएं. यहां दंगा-फ़साद को बढ़ावा मत दिजीए. अपनी संकीर्ण और गंदी राजनीति छोड़ बिहार को बचाइए. बिहार बचेगा तभी आप और आपकी राजनीति बचेगी. जय बिहार, जय हिंद!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com