Monday , August 15 2022

बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र: चमकी बुखार पर विपक्ष की मांग-इस्तीफा दें मगंल पांडेय

बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र की कार्यवाही का आज दूसरा दिन है। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष का हंगामा जारी है। चमकी बुखार पर विपक्ष ने सरकार के खिलाफ कार्य स्थगन का प्रस्ताव दिया है, जिसपर बहस जारी है। सदन में चमकी बुखार से बच्चों की मौत पर चर्चा जारी है तो वहीं  विधानसभा के बाहर भी विपक्षी नेताओं का हंगामा जारी है।

राबड़ी देवी पहुंची विधान परिषद, मंगल पांडेय से मांगा इस्तीफा

पूर्व मुख्यमंत्री व विधान परिषद की नेता प्रतिपक्ष राबड़ी देवी विधान परिषद पहुंची और परिषद के बाहर चमकी बुखार से बच्चों की हुई मौत पर राजद के सदस्यों के साथ प्रदर्शन में शामिल हुईं। राबड़ी ने कहा कि ‘मुजफ्फरपुर मामले में मंगल पांडेय इस्तीफा नहीं दे रहे हैं। मुजफ्फरपुर मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए।कुपोषण से बच्चों की मौत पर जांच करने की जरुरत है।

चमकी बुखार को लेकर लगातार विपक्ष का हंगामा जारी है और विपक्ष लगातार स्वास्थ्यमंत्री मंगल पांडेय के इस्तीफे की मांग कर रहा है। विधानपरिषद के बाहर कांग्रेस ने धरना दिया है।

विपक्ष मांग रहा स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का इस्तीफा

चमकी बुखार से मौत और कटिहार के मजदूरों की पुणे में हुई मौत पर विपक्ष का प्रदर्शन जारी है। विधानसभा के बाहर वामदलों के साथ ही राजद के विधायक भी पोस्टर के साथ हंगामा कर रहे हैं। विपक्ष लगातार स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से इस्तीफे की मांग कर रहा है।

कांग्रेस ने लगाया बिहार सरकार पर लापरवाही का आरोप

सदन में कांग्रेस नेता सदानंद सिंह ने बिहार सरकार पर आरोप लगाया है और कहा है कि 10 जून से पहले स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय मुजफ्फरपुर नहीं गए। उन्होंने कहा कि सत्ता की सुख में गरीबों की आवाज नहीं सुनी जा रही है। दवाई के अभाव में बच्चों की मौत हुई है और सुनियोजित तरीके से सीएम को इस मामले में टारगेट किया जा रहा है।

तेजस्वी यादव पहुंचे पटना, विधानसभा आ सकते हैं तेजस्वी

वहीं, काफी लंबे समय से लापता चल रहे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी आज पटना लौट आए हैं। आज उनके विधानसभा पहुंचने की भी बात कही जा रही है। बिहार विधान सभा में सदन की कार्यवाही प्रश्नकाल से शुरू हुई है जिसमें विपक्ष चमकी बुखार से मौत मामले में कार्य स्थगन प्रस्ताव दिया है जिसपर बहस जारी है।

तेजस्वी के आने से विपक्ष की ऊंची हुई आवाज

बताया जा रहा है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के पटना लौट आने से विपक्ष के हौसले बुलंद हैं और मुजफ्फरपुर सहित प्रदेश भर में दो सौ से ज्यादा बच्चों की मौत मामले पर विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी के साथ सदन पहुंचा है। आज की कार्यवाही हंगामेदार होने के पूरे आसार हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com