Tuesday , August 16 2022

बीमार लालू यादव के लिए राहत भरी खबर, जान बचाने को अपनी किडनी देने आगे आए पति-पत्नी

राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) चारा घोटाला (Fodder Scam) के मामलों में सजा पाकर रांची के होटवार जेल (Hotwar Jail) में सजा काट रहे हैं। इस बीच बीमारी के कारण उन्‍हें रांची के राजेंद्र इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल सांइस (RIMS) अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्‍टरों के अनुसार उन्‍हें कई बीमारियां हैं। उनकी किडनी (Kidney) भी खराब हो चुकी है। ऐसे में उनके लिए राहत भरी खबर बिहार के सहरसा से मिल रही है। वहां के एक दंपती ने लालू प्रसाद यादव को किडनी देने की पेशकश की है।

लालू को किडनी देने की पेशकश

सहरसा की जिला पार्षद प्रियंका आनंद (Priyanka Anand) व उनके पूर्व जिला पार्षद पति प्रवीण आनंद (Pravin Anand) ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को किडनी देने की पेशकश की है। दोनों ने कहा कि गत 30-35 वर्षों से समाज के दबे-कुचले, शोषित- पिछड़े व अति-पिछड़े वर्ग के लोगों के मुंह में आवाज देनेवाले तथा सवर्णों  को भी साथ लेकर चलनेवाले लालू प्रसाद यादव जीवन-मौत के बीच झूल रहे हैं। उनकी किडनी खराब हो गई है। पति-पत्‍नी ने कहा कि वे लालू यादव को अपनी किडनी दे सकते हैं। जिस दिन कहा जाएगा, वे दोनों किडनी देने के लिए पहुंच जाएंगे।

उनके रहने से जिंदा रहेगा विपक्ष

प्रियंका आनंद व प्रवीण आनंद ने कहा कि आज बिहार और देश को ऐसे नेता की जरूरत है। उन्‍होंने कहा कि चारा घोटाला में षडयंत्र के तहत लालू प्रसाद यादव को फंसा दिया गया है। वे जिंदा रहेंगे तो विपक्ष (Opposition) भी जिंदा रहेगा। उनका जिंदा रहना जरूरी है।

रांची के रिम्‍स में चल रहा इलाज

विदित हो कि लालू प्रसाद यादव की तबीयत लगातार खराब होती जा रही है। उनका इलाज रांची के रिम्‍स में चल रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com