Thursday , August 11 2022

भाई की सगाई के बाद तेजस्वी ने लिखी ‘दिल की बात’, पढ़कर आप भी हो जाएंगे भावुक

आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को अपने बड़े भाई तेज प्रताप यादव की सगाई के बाद एक भावात्मक फेसबुक पोस्ट लिखी है। आरजेडी नेता ने बुधवार को हुई भाई तेजप्रताप की सगाई में पिता लालू प्रसाद यादव के शामिल न हो पाने को लेकर इस फेसबुक पोस्ट पर ‘दिल की बात’ साझा की है। 

तेजस्वी ने इस पोस्ट में लिखा, “हम सभी नौ भाई-बहनों ने जीवन के हर सफर की शुरुआत हमेशा हमने पिताजी के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लेकर ही की है, लेकिन कल मन थोड़ा व्यथित था कि तेज भाई के नए सफर की शुरुआत में उनका विराट व्यक्तित्व शारीरिक रूप से खुशी की घडी में हमारे साथ शरीक नहीं था। सुख के क्षणों में हमने पिता की कमी महसूस की।”

उल्लेखनीय है कि इससे पहले लालू यादव के सगाई में न शामिल हो पाने पर तेजप्रताप भी काफी दु:खी थे और उन्होंने ट्वीट किया था, ‘मिस यू पापा।’ आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने आगे लिखा, “बचपन से सुनते आया हूं कि वो हमें अक्सर कहते हैं, जो जनसेवा को समर्पित हो उसका कोई निजी जीवन नहीं होता, निजी खुशियां नहीं होती, निजी दुःख नहीं होता। जन-जन के संघर्ष के आगे परिवार की खुशियों का कोई मोल नहीं है। भाई के सगाई समारोह में पिता जी की यही बात बार-बार याद आ रही थी। भाई के नए सफर पर पिता के आशीर्वाद का हाथ उनके सिर पर नहीं था, ये शायद पहली बार था। पिता की कमी बहुत खली, लेकिन उनकी ये सीख हमारे साथ रही की निजी सुख-दुःख से ऊपर होकर हमारा जीवन बिहार के लिए समर्पित है और रहेगा।”

मालूम हो कि बुधवार यानी 18 दिसंबर को पटना के मौर्या होटेल में आयोजित एक खास समारोह में तेजप्रताप और ऐश्वर्या की सगाई संपन्न हुई। इस खास मौके पर चार घोटाले में सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव शामिल नहीं हो सके। सूत्रों के अनुसार लालू के सगाई में न शामिल हो पाने की वजह से समारोह में सिर्फ करीबी लोगों को निमंत्रित किया गया था। बता दें कि तेजप्रताप की शादी अगले माह की 12 मई को होगी। 

पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पोती हैं एश्वर्या

बता दें कि तेजप्रताप की होने वाली दुल्हनिया एश्वर्या राय बिहार के पूर्व मंत्री चंद्रिका प्रसाद राय की बेटी और पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पोती है। इससे पहले हाल ही में तेजप्रताप पटना एयरपोर्ट पर एकाएक अपनी होनेवाली दुल्हनिया से टकरा गए थे। उनकी ऐश्वर्या से इस मुलाकात की तस्वीर सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हुई।
तस्वीर में होनेवाले दूल्हे राजा तेजप्रताप यादव को शर्माते हुए नजर आए थे।  फोटो में तेजप्रताप और ऐश्वर्या के अलावा कुछ और रिश्तेदार को भी साथ खड़े हुए थे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वह अपने पिता लालू प्रसाद यादव से आशीर्वाद लेकर पटना लौट रहे थे। इसी दौरान उनकी होनेवाली पत्नी पटना से दिल्ली के लिए रवाना हो रही थीं। संयोगवश दोनों की टाइमिंग ऐसी थी कि उनकी मुलाकात हो गई।
 
 
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com