Wednesday , August 3 2022

भाजपा ने बदला नारा, गुंडाराज नहीं, अब सर्जिकल स्ट्राइक और कालेधन पर वार को भुनाने की तैयारी!

नई दिल्‍ली। सर्जिकल स्‍ट्राइक और कालेधन पर कार्रवाई के बाद भाजपा ने अपने भाषणों और नारों में भी बदलाव किया है। सर्जिकल स्‍ट्राइक और कालेधन पर हुई कार्रवाई अब बैनर-पोस्‍टर पर भी दिखाई देने लगी है। 70 साल और यूपी में गुण्‍डाराज जैसे नारों से भाजपा ने किनारा कर लिया है। सर्जिकल स्‍ट्राइक के नाम पर दो तिहाई बहुमत मांगा जा रहा। रविवार को उत्‍तराखण्‍ड रैली में भी बैनर-पोस्‍टर पर नए लिखे हुए नारे नजर आ रहे थे।

amit-shah-bjp-parivartan-yatra-up

‘देशद्रोहियों पर कार्रवाई, अबकी बार दो तिहाई। कालेधन पर प्रहार, अबकी बार भाजपा सरकार।’ लोगों को अपनी ओर आकर्षित करते यह वो नारे हैं जो रातों-रात भाजपा के होर्डिंग, बैनर-पोस्‍टर पर दिखाई देने लगे हैं, जबकि इससे पहले तक होर्डिंग, बैनर-पोस्‍टर पर 70 साल वाली सरकार और यूपी में गुण्‍डाराज को कोसते हुए सपा पर निशाना साधने वाले नारे हुआ करते थे। यह सभी नारे इस कदर छा गए थे कि भाजपा के हर कार्यक्रम में इन सभी नारों से बैनर-पोस्‍टर पटे रहते थे।

लेकिन रविवार को उत्‍तराखण्‍ड में हुए भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम में नए नारे लिखे पोस्‍टर-बैनर नजर आए। सभी पोस्‍टर में कालेधन को लेकर की गई कार्रवाई का जिक्र किया गया था। इसी तरह से कुछ समय पहले सीमा पार जाकर की गई सर्जिकल स्‍ट्राइक का भी जिक्र था। खास बात यह है कि पुराने नारों से पल्‍ला झाड़ अब भाजपा सर्जिकल स्‍ट्राइक और कालेधन पर दो  तिहाई बहुमत मांग रही है। इसी तरह के नारों संग भाजपा पंजाब, यूपी और उत्‍तराखण्‍ड में वोट मांग रही है। पार्टी से जुड़े एक पदाधिकारी की मानें तो पार्टी हाईकमान से यह निर्देश हैं कि इन नारों का हर जगह इस्‍तेमाल किया जाए। सोशल मीडिया पर भी इन्‍हें हथियार बनाया जाए। जितनी हो सके कोशिश करें कि दोनों ही मुद्दों को जनता के बीच ले जाकर पार्टी की उपलब्‍धियों से अवगत कराएं।

इस बारे में भाजपा के यूपी प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया का कहना है कि हर सरकार और पार्टी जनता के बीच अपनी उपलब्‍धि का प्रचार करती है। यह भी ठीक उसी तरह का एक तरीका है। इसमें कुछ भी नया और गलत नहीं है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com