Monday , August 1 2022

भारत ने अंग्रेजो से लिया बदला , टीम इंडिया ने 3-0 से जीती सीरीज, कोहली मैन ऑफ द मैच

भारत ने इंग्लैंड को एक पारी और 36 रन से हराकर मुंबई टेस्ट जीत लिया है। इसके साथ ही भारत ने सीरीज पर  3-0 के अंतर से कब्जा कर लिया है। मैच के चौथे दिन इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 6 विकेट गंवाकर 182 रन बना लिए थे। जेक बॉल दिन की आखिरी गेंद पर आउट हुए थे। मैच के पांचवें और दिन आखिरी चार विकेट अश्विन ने जल्दी जल्दी झटककर पांचवें दिन बची जीत की औपचारिकता समाप्त कर दी। अश्विन ने दूसरी में 6 विकेट हासिल कर इंग्लैंड की कमर तोड़ दी। 24वीं बार पांच विकेट हासिल किए। दूसरी पारी में इंग्लैंड की पूरी टीम 195 रन पर ढेर हो गई। इंग्लैंड से लगातार तीन सीरीज हारने के बाद भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीत हासिल की है।

दिन के दूसरे ओवर में अश्विन ने एडम वोक्स को खाता भी नहीं खोलने दिया और 0 पर बोल्ड कर पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए राशिद को अश्विन की गेंद पर केएल राहुल ने लपक लिया। राशिद केवल 2 रन बना सके। यह मैच में अश्विन का दूसरी पारी में पांचवां विकेट था।  अंतिम विकेट के लिए बल्लेबाजी करने जेम्स एंडरसन आए जिन्होंने कल विराट कोहली की तकनीक को लेकर कमेंट किया था। उन्हें भारतीय खिलाड़ियों ने नहीं छोड़ा और अश्विन ने उमेश यादव के हाथों कैच कराकर भारत को सीरीज पर 3-0 के अंतर से जीत दिला दी। बटलर 6 रन बनाकर नाबाद रहे।

 

भारत की ओर से अश्विन ने 6, जडेजा ने 2 , भुवनेश्वर कुमार और जयंत यादव ने 1-1 विकेट हासिल किया। अश्विन ने मैच में 12 विकेट हासिल किए। 235 रन की शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।
सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट 16 दिसंबर से चेन्नई में खेला जाएगा।
संक्षिप्त स्कोर:

इंग्लैंड– 400 और 195
(जो रूट 77, जॉनी बेयरस्टो 50*, अश्विन 6/55)
भारत – 631 ऑलआउट
(विराट कोहली 235, मुरली विजय 136, जयंत यादव 104, राशिद 4/192)

भारत ने एक पारी और 36 रन से जीता मैच 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com