Monday , August 1 2022

‘महात्मा गांधी’ और ‘अमिताभ बच्चन’ भी लखनऊ में सहायक शिक्षक बनने की होड़ में !

लखनऊ के सरकारी स्कूलों में महात्मा गांधी और अमिताभ बच्चन भी सहायक शिक्षक बनना चाहते हैं. यही नहीं, श‍िक्षक भर्ती के लिए किए गए आवेदनों की मेरिट लिस्ट में महात्मा गांधी 94 फीसदी अंकों के साथ टॉप पर हैं.

अंग्रेजी अखबार ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की खबर के मुताबिक, शिक्षा विभाग के अधिकारी प्रवीण मणि त्रिपाठी ने बताया कि इस नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों में करीब 15 ऐसे हैं, जिनके नाम मशहूर हस्तियों से मेल खाते हैं. त्रिपाठी ने अखबार को बताया कि उन्होंने पहले मेरिट लिस्ट को पहले स्थगित कर दिया था और आवेदकों की जांच के लिए एक समिति का गठन किया गया. लेकिन फिर काफी सोच-विचार के बाद इन आवेदकों के नाम को मेरिट लिस्ट में बने रहने देने का फैसला किया गया.

सरनेम की जगह गाली भी
श‍िक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों में सहायक शि‍क्षकों की भर्ती की जो मेरिट लिस्ट तैयार की है, उसमें महात्मा गांधी को जहां सबसे ज्यादा अंकों के कारण टॉप पर जगह दी गई है, वहीं दूसरे स्थान पर एक महिला उम्मीदवार है. इसका नाम अरशद है, लेकिन उपनाम की जगह गाली लिखी हुई है. त्रिपाठी ने बताया, ‘जब उनमें से कोई भी उम्मीदवार नहीं आया, तब हम समझ गए कि सभी आवेदन फर्जी हैं. ये आवेदन मेरिट लिस्ट में गड़बड़ी करने और अधिकारियों को परेशान करने की मंशा से ऑनलाइन भरे गए.’
बता दें कि उत्तर प्रदेश में 16,488 सहायक शिक्षकों के पद पर भर्ती हो रही है. इसके तहत लखनऊ में 33 पद खाली हैं, जबकि इसके लिए 800 लोगों ने.

…..

AajTak

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com