Friday , August 5 2022

मुंबई-गोवा पुल हादसाः 15 से ज्यादा शव बरामद, 50 से ज्यादा लोग अभी भी लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी !

महाराष्ट्र के रायगढ़ में मुंबई-गोवा हाईवे पर बना पुल ढह जाने से पानी में बहे लोगों में से 15 के शव बरामद कर लिए गए हैं. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री प्रकाश महेता ने ‘आज तक’ को बताया कि अब तक 15 शव बरामद हुए हैं, जबकि 50 लोग अभी भी लापता हैं. इन 15 शवों में 12 शवों का पोस्टमार्टम करवाने के बाद उन्हें उनके परिजनों को सौंप दिया गया है.

तलाशी अभियान के दौरान 40 घंटे बाद अरब सागर में 80 किलोमीटर अंदर एक ड्राइवर का शव भी बरामद हुआ है. फिलहाल बाकी लापता लोगों की तलाश के लिए ऑपरेशन जारी है.

 

नदी में डाली 300 किलो का चुंबक

राहत और बचाव दल ने लापता वाहनों का पता लगाने के लिए 300 किलोग्राम का चुंबक नदी में डाला है. एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि चुंबक में कुछ फंसा है, जिसे नदी से बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है. फिलहाल अभियान में नौसेना और तटरक्षक के जवान लगे हुए हैं.

 

बाढ़ में बह गया था ब्रिटिश काल का पुल

दूसरी तरफ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने पुल गिरने की घटना की न्यायिक जांच का आदेश दिया है. मंगलवार की देर रात रायगढ़ जिले में महाड़ के पास ब्रिटिश काल के एक पुल के ध्वस्त हो जाने से राज्य परिवहन की दो बसों समेत कई वाहन सावित्री नदी के उफान में बह गए थे. बह गई दो बसों में करीब 22 लोग सवार थे .

Aaj Tak

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com