Wednesday , August 3 2022

यूपी के 21 लाख कर्मियों को सातवें वेतन आयोग पर 13 को लग सकती है मुहर

अखिलेश सरकार 13 दिसंबर को होने जा रही कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले लेने जा रही है। बैठक में प्रदेश के 21 लाख राज्य कर्मचारियों को सातवें वेतन का लाभ देने पर भी फैसला होगा।

लखनऊ – यह मानते हुए कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के लिए उल्टी गिनती शुरू हो गई है, अखिलेश सरकार 13 दिसंबर को होने जा रही कैबिनेट बैठक में कई अहम लोक-लुभावनें फैसले लेने जा रही है। बैठक में राज्य वेतन समिति की रिपोर्ट पर प्रदेश के 21 लाख राज्य कर्मचारियों, शिक्षकों व पेंशनरों को सातवें वेतन का लाभ देने पर भी फैसला होगा। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट बैठक में अगले वित्तीय वर्ष के पहले चार महीनों में शासन के कामकाज के लिए जरूरी धनराशि का इंतजाम करने को विधानमंडल के 21 दिसंबर से होने वाले शीतकालीन सत्र में लेखानुदान संबंधी विधेयक लाने के निर्णय पर भी मुहर लग सकती है।

हत्वपूर्ण परियोजनाओं के लिए संसाधनों का बंदोबस्त करने के लिए सरकार शीतकालीन सत्र में दूसरा अनुपूरक बजट पेश करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे सकती है। राज्य वेतन समिति की रिपोर्ट पर प्रदेश के 21 लाख राज्य कर्मचारियों, शिक्षकों व पेंशनरों को सातवें वेतन का लाभ देने का फैसला भी कर सकती है। समिति ने इसी सप्ताह मुख्यमंत्री को रिपोर्ट सौंपी है। समाजवादी स्वास्थ्य बीमा योजना को लागू करने का प्रस्ताव भी बैठक में मंजूर हो सकता है। वैसे तो अगले तीन दिन तक सचिवालय में अवकाश रहना है लेकिन कैबिनेट बैठक के मद्देनजर ज्यादातर विभाग शनिवार को खोले गए हैं।

इन प्रस्तावों पर भी होगा निर्णय
-राज्य सरकार द्वारा सार्वजनिक उपक्रमों/निगमों/संस्थाओं को स्वीकृत किये जाने वाले ऋण पर ब्याज दर का निर्धारण
-उप्र सरकारी विभाग इलेक्ट्रानिक डाटा प्रोसेसिंग समूह ‘ख संवर्ग सेवा नियमावली, 2016
-गोरखपुर के रामगढ़ ताल के सुंदरीकरण की परियोजना
-नगर पालिका परिषद रामपुर में 1000 क्षमता के आडिटोरियम का निर्माण
-नगर पालिका परिषद रामपुर में गांधी समाधि के जोर्णोद्धार के बारे में तीसरा पुनरीक्षित प्रस्ताव

साभार

जागरण

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com