Wednesday , August 3 2022

यूरो कप: रोनाल्डो एंड कंपनी से होगा फ्रांस का सामना

2016_7image_12_28_107990634cristiano-ronaldo-re-5-ll-300x231क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बेहतरीन फार्म की बदौलत आत्मविश्वास से ओतप्रोत पुर्तगाल यूरो 2016 फुटबाल फाइनल में मेजबान फ्रांस को खिताब जीतने से रोकने के लिये कड़ी चुनौती पेश करेगी।  पिछले नवंबर में जर्मनी के खिलाफ नुमाइशी मैच के दौरान इस स्टेडियम पर आत्मघाती हमला हुआ था। पेरिस में अलग अलग स्थानों पर हुए आतंकी हमलों में 130 लोग मारे गए थे ।  

 
फ्रांस ने जर्मनी को हराकर फाइनल में प्रवेश किया है और अब उसकी नजरें 1984 यूरो चैम्पयनशिप और 1998 विश्व कप के बाद अपनी सरजमीं पर तीसरा बड़ा खिताब जीतने पर है ।  फ्रांस के कोच दिदिएर देसचैम्प्स ने कहा कि फ्रांस में खुशी का माहौल है । यह अद्भुत कहानी है । मेरे पास फ्रांस की सारी समस्याओं को सुलझाने की ताकत नहीं है लेकिन हम लोगों को दुखों को भुलाने में मदद कर सकते हैं । 
 
फ्रांसीसी स्ट्राइकर अंतोइन ग्रीजमैन के लिए यह मैच काफी अहम है । चैम्पियंस लीग फाइनल में एटलेटिको मैड्रिड की ओर से रीयाल मैड्रिड के खिलाफ पेनल्टी चूकने वाले ग्रीजमैन की इस टूर्नामैंट में शुरूआत भी खराब रही थी लेकिन वह टूर्नामैंट के स्टार बनकर उभरे । उन्होंने आयरलैंड, आइसलैंड और जर्मनी के खिलाफ गोल किए । अब तक छह गोल कर चुका यह खिलाड़ी गोल्डन बूट का दावेदार है ।  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com