Wednesday , August 3 2022

रेखा 15 साल की उम्र में जबरदस्ती 5 मिनट तक स्मूच का शिकार हुई थीं ,जानिये पूरा सच !

यासीर उस्मान ने बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा पर एक किताब लिखी है, जिसका नाम है ‘रेखा: एन अनटोल्ड स्टोरी.’ इस किताब में न सिर्फ रेखा के फिल्मी करियर, बल्कि उनकी निजी जिंदगी से जुड़ी कई ऐसी बातें बताई गई हैं जिससे आप शायद ही वाकिफ हों.

Rekha-Smooch-15-Years
Rekha-Smooch-15-Years

जी हां, इस किताब के जरिए रेखा ने अपनी जिंदगी का वो दर्द बयां किया जो उन्हें महज 15 साल की उम्र में झेलना पड़ा. ये वाकया है फिल्म ‘अनजाना सफर’ की शूटिंग के दौरान का, जहां रेखा के साथ कुछ ऐसा हुआ जो बेहद दर्दनाक था.

दरअसल, एक रोमांटिक गाने के शूट के लिए रेखा सेट पर पहुंचीं. वहां जैसे ही डायरेक्टर ने एक्शन बोला एक्टर बिस्वजीत ने उन्हें होठों पर किस करना शुरू कर दिया और ये किस 5 मिनट तक चला. कैमरा लगातार रोल करता रहा और डायरेक्टर ने कट नहीं बोला. यूनिट के सदस्य सीटियां मार रहे थे. रेखा ने अपनी आंखें बंद कर ली थीं और इन बंद आंखों में सिर्फ आंसू थे. इस सीन के बारे में रेखा को कोई जानकारी नहीं थी और बाद में जब रेखा ने इस चीज के लिए आवाज उठाने की सोची तो किसी बुरे अंजाम के डर से उन्होंने चुप रहने का फैसला किया.

इसके अलावा भी इस किताब में कई ऐसे किस्सों का जिक्र है जब रेखा सकते में आ गईं. इन्हीं में से एक है विनोद मेहरा से शादी का किस्सा. जब रेखा और विनोद कोलकाता में शादी करने के बाद मुंबई लौटे तो नई नवेली दुल्हन का स्वागत चप्पल से किया गया.

 जी हां, विनोद की मां यानी रेखा की सास कमला इस शादी को लेकर बेहद नाराज थीं. जैसे ही रेखा आशीर्वाद लेने के लिए झुकीं तुरंत उनकी सास ने उन्हें ढकेल दिया. इतना ही नहीं, कमला गुस्से में इतनी आग बबूला हो गईं कि उन्होंने रेखा को मारने के लिए चप्पल भी निकाल ली और घर में घुसने से मना कर दिया.

ऐसे ही कई दर्दनाक किस्सों का जिक्र इस किताब में किया गया है. लेकिन सोचने वाली बात ये है कि इन सब परेशानियों को झेलने के बाद भी रेखा ने हार नहीं मानी. उन्होंने अपना हौसला बनाए रखा और कामयाबी के उस स्तर पर गईं जहां हर एक्ट्रेस पहुंचने का सपना देखती है. बॉलीवुड की इस ऑलटाइम फेवरेट दीवा के लिए लोगों में दीवानगी आज भी बरकरार है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com