Wednesday , August 3 2022

समीक्षा अधिकारी परीक्षा के पर्चा लीक मामले में एफआईआर की मांग

लखनऊ। आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने 27 नवंबर को उत्तर प्रदेश संघ लोक सेवा आयोग द्वारा ली गई समीक्षा अधिकारी की प्रारंभिक परीक्षा की द्वितीय पाली के सामान्य हिंदी के पेपर लीक की बात कहते हुए इंस्पेक्टर हजरतगंज और एसएसपी लखनऊ से प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है।

लोक सेवा आयोग का पर्चा लीक

उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि बुधवार को अखबारों में आबकारी पेपर लीक की खबर पढ़ने के बाद इस परीक्षा के कई अभ्यर्थी उनसे मिले और उन्होंने कहा कि उनमें से एक आलोक कुमार के मोबाइल नंबर पर एक दूसरे मोबाइल से व्हाट्सअप के जरिए आने वाले पर्चे के उत्तर परीक्षा शुरू होने से पहले भेजे गए। उन्होंने कहा कि ऐसे संदेश दूसरों के मोबाइल पर भी आए थे।

अमिताभ ने कहा कि उन्होंने स्वयं देखा कि अपराह्न् 2.30 बजे शुरू होने वाली परीक्षा के लिखित उत्तर के तीन पृष्ठ आलोक के व्हाट्सएप पर उसी दिन अपराह्न् 2.23 बजे आए दिख रहे थे। उन्होंने इन उत्तरों को हिंदी प्रश्नपत्र से मिलाया तो 60 में से 48 प्रश्नों के उत्तर पूर्व में ही भेजे गए मिले।

अमिताभ ने इंस्पेक्टर हजरतगंज और एसएसपी से बिना विलंब किए इस गंभीर मामले में तत्काल एफआईआर दर्ज करने का अनुरोध किया है। साथ ही आयोग को इन शिकायतों की जांच कर मामले के सही पाए जाने पर परीक्षा निरस्त कर दुबारा परीक्षा लेने का भी अनुरोध किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com