Tuesday , August 16 2022

हाथों की खूबसूरती को बढ़ाता है दही, जानिए कैसे..?

सर्दियों के मौसम में तेज और सर्द हवाओ के कारण हाथो की स्किन में बहुत ज़्यादा ड्राईनेस आने लगती है जिसके कारण हाथ की स्किन फटने लगती है और हाथ बदसूरत दिखने लगते है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीको के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके हाथ सर्दियों के मौसम में भी कोमल और मुलायम बने रहेंगे.

ओलिव ऑयल-  स्किन के लिए ओलिव ऑयल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, इसके इस्तेमाल से स्किन की सॉफ्टनेस बरक़रार रहती है, ओलिव ऑयल में भरपूर मात्रा में विटामिन, मिनरल और नेचुरल मॉइस्चराइजिंग तत्व मौजूद होते है जो हाथो की स्किन की सॉफ्टनेस को कायम रखते हैं. अपने हाथों को सॉफ्ट बनाने के लिए रोज रात को सोने से पहले अपने हाथों पर ओलिव ऑयल की मसाज करें और सुबह उठकर गुनगुने पानी से धोलें. ऐसा करने से आपके हाथ कोमल और मुलायम हो जायेगे.

आलमंड ऑयल: आलमंड ऑयल के इस्तेमाल से भी हाथो को कोमल और मुएलायम बनाया जा सकता है, बादाम का तेल हाथो की स्किन में नमी को बरक़रार रखता है. अगर आपके हाथ बहुत ज़्यादा ड्राई है तो हफ्ते में दो बार आलमंड ऑयल से अपने हाथों की मालिश करें.

दही- दही स्किन पर एक मॉइस्चराइज़र के रूप में काम करता है, अपने हाथों को कोमल और मुलायम बनाने के लिए नियमित रूप से दही से अपने हाथो की मसाज करें. फिर इसे 20-25 मिनट ऐसे ही छोड़ दे, और फिर हलके गुनगुने पानी से हाथों  को धो ले. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com