Thursday , August 11 2022

ATM से निकले 100 के बजाए 500 रुपए के हरे-हरे नोट, लोगों ने 1 घंटे में निकाले 8 लाख रुपए

नोटबंदी के साथ देश करीब सभी एटीएम पर पैसे निकालने के लोगों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं, लेकिन उन्हें पैसा नहीं मिल पा रहा है। वहीं, एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एटीएम 100 रुपए की 500 रुपए के नए नोट निकालने लगी। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लगे कोटक महिंद्रा के एटीएम से 100 के नोटों के बजाए 500-500 रुपए के नोट निकलने लगे, जिसके बाद पैसे लेने वालों की भीड़ लग गई। वह मामला शनिवार शाम का है। यात्रियों को जब इस बात की जानकारी हुई कि एटीएम 100 की जगह 500 के नोट दे रहा है तो वहीं लंबी लाइन लग गई। एक घंटे में एटीएम से 8 लाख रुपए निकल गए।

एटीएम पर इतनी लंबी लाइन लगी देख जब अधिकारियों ने पूछताछ की तो उन्हें गड़बड़ी का पता और इस बारे में बैंक के अधिकारियों को सूचित किया। बैंक का स्टाफ करीब रात 9 बजे हवाई अड्डे पहंचा और एटीएम को अस्थायी रूप से बंद कर दिया। एयरपोर्ट के सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि एक पैसेंजर 2500 रुपए निकालने आया था तो उसे 2000 रुपए का एक नोट और 100 के 5 नोटों के बजाए 500 के पांच नोट मिले। इस लिहाज से उसे 2500 रुपए की जगह 4500 रुपए प्राप्त हुए। उसने कहा कि इस बात की जानकारी होते ही एटीएम के बाहर लोगों की लाइन लग गई।

कोटक महिंद्रा की शमशाबाद ब्रान्च के अधिकारियों का कहना है कि यह गलती एटीएम का रखरखाव करने वाली कंपनी के कर्मचारियों की गलती है। उन्होंने गलती से 100 के नोट वाले स्लॉट में 500 रुपए के नोट डाल दिए। वह इस मामले की जांच कर रहे हैं और एटीएम से निकले ज्यादा पैसों को कस्टमर्स के बैंक से बात करके रिकवर किया जाएगा। वहीं, एटीएम का रखरखाव करने वाली एजेंसी ने इस मामले की गलती अपने कंधे पर लेने से इंकार कर दिया। उसने कहा कि गलती इंजीनियर की है, जो मशीन में कैश भरता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com