Wednesday , August 3 2022

मायावती पर IT विभाग की नजर, भाई आनंद कुमार की बेनामी संपत्ति की जांच शुरू

नई दिल्ली [एजेंसी]। बसपा प्रमुख मायावती के भाई आनंद कुमार के खिलाफ बेनामी संपत्ति की शिकायत मिलने के बाद आयकर विभाग ने जांच शुरू कर दी है। कई बिल्डरों को नोटिस जारी कर पूछा गया है कि उनके प्रोजेक्टों में आनंद कुमार की जमीन का कितना हिस्सा है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि बिल्डरों के प्रोजेक्टों में आनंद कुमार का बेनामी हिस्सा है।

उप्र चुनाव की तैयारियों के बीच आयकर विभाग की यह जांच मायावती की मुश्किलें बढ़ा सकती है। आयकर विभाग को कई गुप्त जानकारियां मिली थीं कि आनंद कुमार के पास भारी मात्रा में बेनामी संपत्तियां हैं। उनके नोएडा के कई बिल्डर्स के साथ व्यावसायिक संबंध हैं। उन्हीं से गठजोड़ कर कई हाऊसिंग प्रोजेक्ट में भारी मात्रा में कालेधन निवेश किया है।

760 करोड़ के नकद लेन-देन का भी आरोप

आनंद कुमार के खिलाफ पहले भी अवैध लेन-देन के आरोप लग चुके हैं। मायावती की सरकार के समय तो वे 50 कंपनियों के मालिक थे। इस दौरान उन्होंने 760 करोड़ रुपए का नकदी लेन-देन किया था। मायावती के खिलाफ भी ताज कॉरिडोर मामला व आय से अधिक संपत्ति का मामला चल रहा है।

पीएम ने दिए थे कानून पर अमल के संकेत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ‘मन की बात’ में साफतौर पर कहा था कि सरकार बेनामी संपत्ति कानून को कड़ाई से लागू करेगी। आनंद कुमार की आयकर जांच से सरकार के इरादे की झलक मिलती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com