Thursday , February 22 2024

प्रेम त्रिकोण को दिलचस्प अंदाज़ में समेटने वाली फिल्म ‘शुभ निकाह का हुआ प्रमोशन

लखनऊ : जल्द रिलीज़ होने जा रही फ़िल्म‌ ‘शुभ निकाह’ की पूरी टीम इन दिनों बड़े ही ज़ोर-शोर से अपनी फ़िल्म को प्रमोट करने में जुटे हुए हैं. फ़िल्म की टीम नवाबों के शहर के नाम से मशहूर लखनऊ पहुंचे जहां पर सभी ने बड़े ही जोशो-ख़रोश के साथ फ़िल्म का प्रमोशन चल रहा है.

‘शुभ निकाह’ दो भिन्न तरह की संस्कृतियों और मज़हबों के प्रेमी युगल द्वारा शादी करने की कोशिशों पर आधारित एक सशक्त है. ज़ोया एक पढ़ी-लिखी मुस्लिम लड़की के रोल में हैं जो एक रूढ़िवादी परिवार का हिस्सा हैं, लेकिन ज़िंदगी में आगे बढ़ने और अपने फ़ैसले ख़ुद लेने में यकीन करती हैं. मुन्ना लाल एक ऐसे हैंडसम लड़के का रोल निभा रहे हैं जिसका ताल्लुक एक तंगख़्याल हिंदू परिवार से होता है जबकि साबिर एक ऐसे मुस्लिम परिवार का लड़का है जो ज़ोया से प्यार करता है और ज़ोया का परिवार भी उसे ख़ूब पसंद करता है. फ़िल्म में इस प्रेम त्रिकोण वाली कहानी को बड़े ही दिलचस्प अंदाज़ में दिखाया गया है.

फ़िल्म में ज़ोया का अहम किरदार निभा रहीं अक्षा पार्दसानी का रोल कुछ ऐसा कि वो आज की लड़कियों की आकांक्षाओं और ख़्वाबों का प्रतिनिधित्व करती हैं. वो एक ऐसी सशक्त लड़की हैं जिसे उसका परिवार बहुत चाहता है. उसका ताल्लुक एक मुस्लिम परिवार से जो थॊड़ी बिगड़ैल किस्म की लडकी है मगर वो ज़िंदगी को ज़िंदादिली से जीने में यकीन करती है और अपने हक़ के लिए अच्छी तरह से लड़ना जानती है.

रोहित विक्रम ने भी इस मौके पर मीडिया से बातचीत की. उन्होंने कहा, “शुभ निकाह मेरी डेब्यू फ़ीचर फ़िल्म है जिसमें मैं लीड हीरो का रोल निभा रहा हूं. एक्टर बनने का सपना देखनेवाला हर शख़्स इस दिन का इंतज़ार करता है कि उसे फ़िल्म में मुख्य भूमिका निभाने का मौका मिले. मुझे यह मौका मिला, जिसके लिए मैं सभी का बेहद शूक्रगुज़ार हूं. इस फ़िल्म की शूटिंग से पहले हमने स्क्रिप्ट रीडिंग सेशन्स में हिस्सा लिया और हमने वर्कशॉप्स में भी भाग लिया. मैंने शुरू से ही डायरेक्टर के बताए निर्देशों को फॉलो किया और यह मेरी ख़ुशनसीबी है कि मुझे निर्देशन अरशद सिद्दीकी के मातहत अभिनय के गुरों को सीखने का मौका मिला.

‘शुभ निकाह’ में एक बेहद अहम किरदार निभा रहे अर्श संधू ने इस मौके पर हंसते हुए कहा, “इस फ़िल्म में दिखाया गया है कि मैं भी ज़ोया से बेइंतेहा मोहब्बत करता हूं. इस फ़िल्म में अब यह देखना दिलचस्प रहेगा कि ज़ोया शारिब को चुनती है या फिर मुन्ना को.”

बतौर लेखक और निर्देशक अरशद सिद्दीकी ने कहा, “फ़िल्म की पूरी कास्ट ने बेहतरीन काम किया है और अपनी मेहनत से सभी ने फ़िल्म में चार चांद लगा दिये हैं. फ़िल्म की हीरोइन अक्षा का मैं विशेष रूप से आभार मानना चाहूंगा क्योंकि उन्होंने शूटिंग के दौरान बार-बार ज़रूरी सवालात पूछे ताकि फ़िल्म को और भी बेहतर बनाया जा सके. इस फ़िल्म के माध्यम से रोहित और अर्श अपना डेब्यू करने‌ जा रहे है और उन्होंने भी फ़िल्म में उम्दा अभिनय किया है. मैं आप सभी से गुज़ारिश करूंगा कि आप सभी सिनेमाघरों में जाकर इस फ़िल्म को ज़रूर देखें और हमें अपना भरपूर प्यार और आशीर्वाद दें.”

उल्लेखनीय है कि लखनऊ में इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद ‘शुभ निकाह’ टीम ‘रेडियो सिटी’ और ‘रेडियो मिर्ची’ पर जाकर श्रोताओं से मज़ेदार अंदाज़ में फ़िल्म‌ के‌ बारे में बात करने का पूरा लुत्फ़ उठाया. इसके बाद फ़िल्म की कास्ट ‘फ़ेमस बास्केट’ में भी गई और सबने साथ में वहां भी खूब एन्जॉय ‌किया.

‘शुभ निकाह’ का निर्माण भूपेंदर सिंह संधू और अर्पित गर्ग ने मिलकर किया है जबकि इस फ़िल्म का लेखन और निर्देशन अरशद सिद्दीकी ने किया है. इसके सह-निर्माता हैं सतपाल सिंह संधूं और श्रीमती गुरमीत कौर संधू जबकि फ़िल्म के सहयोगी निर्माताओं में लक्ष्मी नारायण पांडे, अनुभव धीर, रितेश कुमार श्रीवास्तव का शुमार है.

सामाजिक और राष्ट्रीय एकता का संदेश देने वाली और साथ लोगों का भरपूर अंदाज़ में मनोरंजन‌ करने वाली फ़िल्म ‘शुभ निकाह’ को ब्रांडेक्स एंटरटेनमेंट द्वारा 17 मार्च को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ किया जाएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com